तेरा वैभव अमर रहे मां हम दिन चार रहें न रहें

कभी विश्व गुरु रहे भारत की धर्म संस्कृति की पताका, विश्व के कल्याण हेतू पुनः नभ में फहराये कभी श्रापित हनुमान अपनी शक्तिओं का विस्मरण कर चुके थे, जामवंत जी के स्मरण कराने पर वे राक्षसी शक्तियों को परास्त करते हैंआज अपनी संस्कृति, परम्पराएँ, इतिहास, शक्तियों व क्षमताओं को विस्मृत व कलंकित करते इस समाज को विश्व कल्याणार्थ राह दिखायेगा युग दर्पण सार्थक और सटीक जानकारी का दर्पण तिलक (निस्संकोच ब्लॉग पर टिप्पणी/अनुसरण/निशुल्क सदस्यता व yugdarpan पर इमेल/चैट करें, संपर्कसूत्र-तिलक संपादक युगदर्पण मीडिया समूह YDMS 09911111611, 9999777358.

YDMS चर्चा समूह

बिकाऊ मीडिया -व हमारा भविष्य

: : : क्या आप मानते हैं कि अपराध का महिमामंडन करते अश्लील, नकारात्मक 40 पृष्ठ के रद्दी समाचार; जिन्हे शीर्षक देख रद्दी में डाला जाता है। हमारी सोच, पठनीयता, चरित्र, चिंतन सहित भविष्य को नकारात्मकता देते हैं। फिर उसे केवल इसलिए लिया जाये, कि 40 पृष्ठ की रद्दी से क्रय मूल्य निकल आयेगा ? कभी इसका विचार किया है कि यह सब इस देश या हमारा अपना भविष्य रद्दी करता है? इसका एक ही विकल्प -सार्थक, सटीक, सुघड़, सुस्पष्ट व सकारात्मक राष्ट्रवादी मीडिया, YDMS, आइयें, इस के लिये संकल्प लें: शर्मनिरपेक्ष मैकालेवादी बिकाऊ मीडिया द्वारा समाज को भटकने से रोकें; जागते रहो, जगाते रहो।।: : नकारात्मक मीडिया के सकारात्मक विकल्प का सार्थक संकल्प - (विविध विषयों के 28 ब्लाग, 5 चेनल व अन्य सूत्र) की एक वैश्विक पहचान है। आप चाहें तो आप भी बन सकते हैं, इसके समर्थक, योगदानकर्ता, प्रचारक,Be a member -Supporter, contributor, promotional Team, युगदर्पण मीडिया समूह संपादक - तिलक.धन्यवाद YDMS. 9911111611: :

Saturday, April 9, 2011

"हम सफल हुए"- अन्ना का व्रत और जन शक्ति से हारी सरकार

"हम सफल हुए"- अन्ना का व्रत और जन शक्ति से हारी सरकार 
अंत में, लोकपाल विधेयक पर प्रस्तावित विधेयक के प्रारूप के विरोध व अन्नाहजारे सहित देश भर में हजारों लोगों के लगभग 4 दिनों के व्रत के बाद बनी सहमती की जीत से उत्साहित पूरा देश एक साथ उत्सव मना रहा है! अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ जब यह सब असंभव सा लग रहा था. नई दिल्ली के जंतर मंतर में, जहां अन्ना के समर्थक, विरोध प्रदर्शन हेतु एकत्र हुए हैंसमारोह स्थल बन गया है! 
हजारे ने कहा.", सरकार ने हमारी सभी मांगों को स्वीकार कर लिया है और मैं कल प्रात:10:30 बजे मेरा व्रत तोड़ दूंगा यह इस पूरे राष्ट्र के लिए एक जीत है." 
हुर्रे है ! जिस घोषणा के लिए पूरा भारत प्रतीक्षा कर रहा था ......." पूरा हो गया है "जनलोकपाल विधेयक," सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया; अन्ना हजारे और उनके सहयोगियों को बधाई ....... और धन्यवाद ... ... भ्रष्टाचार के विरुद्ध संघर्ष हेतु सभी भारतीयों को एक साथ लाने और प्रेरित करने के लिए ....... :)
यह जीत विश्व कप से भी बड़ी है क्योंकि यह हमारे और हमारे भविष्य हेतु है; तो ......चलो इस जीत को, जो जश्न हर विश्व कप जीतने के बाद किया था उससे भी अधिक गर्व से और तीव्रता से मना ...... ... ... :)
बताया गया है कि विधेयक हेतु 10 सदस्यों की समिति में 5 सरकारी व अन्य 5 में अन्ना हजारे, शांति भूषण, प्रशांत भूषण, संतोष हेगड़े तथा अरविन्द केजरीवाल होंगे ! दोनों ओर का एक एक अध्यक्ष होगा ! संतोष जनक यह है कि इनमें स्वामी अग्निवेश का कोई स्थान नहीं है ! आज अन्ना हजारे की संगत में रह कर स्वामी अग्निवेश ने भी "भारत माता की जय" और "वन्दे मातरम" का नारा लगाया !

भारत के भ्रष्टाचार विरोधी अन्ना हजारे की भूख हड़ताल समाप्त 

Anna Hazare gestures during his hunger strike in Delhi, Friday, April 8, 2011अन्ना हजारे ने कहा उनकी जीत भारत की जनता की जीत है  

भारतीय भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ता अन्ना हजारे की जंतर मंतर पर 96 घंटे की भूख हड़ताल, अपनी सभी मांगों के लिए मंत्रियों की सहमति व्यक्त होने के बाद, निम्बू -जल पीकर समाप्त हो गयी है!
72 वर्षीय प्रचारक कठिन भ्रष्टाचार निरोधक कानून के लिए जोर दे रहा है, और भारी जन समर्थन प्राप्त किया है. हजारे के समर्थन में हजारों जुटे !
उनकी मांग कि नए कानून का प्रारूप बनाने की समिति के गठन में नेताओं के साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं का सामान संख्या में होना तथा अध्यक्ष भी सरकारी के साथ एक गैर सरकारी होना, सरकार ने स्वीकार किया! सोनिया गाँधी सहित वरिष्ठ कांग्रेस जनों के आग्रह के बाद भी अपनी मांग पर स्थिर अन्ना सरकार को झुकाने में सफल हुए!
विगत महीनों में देश को भ्रष्टाचार घोटालों की कतार ने हिलाकर रख दिया है

Start Quote

भारत में अहिंसक आन्दोलन का प्रतीक उपवास से बड़ा कोई नहीं




एक पूर्व दूरसंचार मंत्री टेलीकॉम लाइसेंसों की धोखाधड़ी की बिक्री से करोड़ों डॉलर के वसूलने का आरोप होने के बाद से परीक्षण के घेरे में है.और देशवासी दंग रह गए जब आरोपों में उभरा है कि युद्ध विधवाओं के लिए मुंबई में मकान वास्तव में सरकारी कर्मियों को दिए गए थे.
गत माह देश के भ्रष्टाचार विरोधी निगरानी के सिरमोर को स्वयं भ्रष्टाचार के आरोप होने के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने त्यागपत्र देने को बाध्य किया था. संवाददाताओं का कहना घोटालों की हाल ही में बाढ़ से मोहभंग हुए देश भर में लोगों को श्री हजारे ने लामबंद किया है - वह एक अत्यधिक स्वच्छ छवि के एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में प्रतिष्ठित है.
Supporters of Anna Hazare attend a candlelight protest march against corruption in front of India Gate in Delhi April 7, 2011
 हजारे के समर्थन में देश भर में हजारों जुटे
पत्रकारिता व्यवसाय नहीं एक मिशन है-युगदर्पण
0 comments 
 कभी विश्व गुरु रहे भारत की धर्म संस्कृति की पताका,विश्व के कल्याण हेतू पुनः नभ में फहराये!- तिलक
Post a Comment